क्षेत्र में बेहतर शिक्षा और संस्कार प्रोवाइड कर रहा है, विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल : मुक्ता अग्रवाल

Spread This
फरीदाबाद : मुक्ता अग्रवाल, निदेशक शिक्षा विभाग, भारत सरकार ने कहा कि देश भर में लगभग 15 लाख राजकीय और प्राइवेट विद्यालय है जिसमें से 11 लाख राजकीय तो 4 लाख प्राइवेट विद्यालय है जो शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रहे है। लेकिन देखने में आया है कि अधिकतर विद्यालयों में एक से पांच बच्चों को स्कॉलरशिप दी जाती है,लेकिन यहां 24-24 विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप देना अपने आप में गौरब की बात हैं जो विद्यालय प्रशासन का सराहनीय कदम है। उक्त बातें मुक्ता अग्रवाल ने सेक्टर दो स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित वार्षिक उत्सव के दौरान कहें।

मुक्ता अग्रवाल ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि इस विद्यालय में एक और बेहतर बात यह देखने में आई कि भारत सरकार की बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसी नीति को अगे बढ़ाते हुए छात्राओं के लिए जो निशुल्क दाखिला रखा हुआ है उसकी जितनी प्रसंशा की जाएं कम है। मेरा मानना है कि विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल बल्लभगढ़ क्षेत्र में बेहतर शिक्षा के साथ-साथ बेहतर संस्कार देने के लिए निंरतर प्रयासरत है।
इस क्रम में विद्यालय के निदेशक दीपक यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि इस बार उनके ग्रेटर फरीदाबाद घरौड़़ा इंटरनेशनल स्कूल में लगभग सात लाख रूपए की स्कालरशिप दी है इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए सेक्टर दो स्थित विद्यालय में लगभग 24 विद्यार्थियों को चैक के माध्यम से लगभग पांच लाख रूपए की स्कॉलरशिप बेहतर प्रदर्शन के लिए दी गई हैं।

 

वहीं अभिभावकों को संबोधित करते हुए प्रिंसिपल ज्योति ने कहा कि हम अपने विद्यालय में छात्राओं को शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए छात्राओं को विद्यालय की स्थापना से ही दाखिला फ्री फीस रखा हुआ है। वहीं दोनों विद्यालय में स्कॉलरशिप के लिए चयन किए गए विद्याॢथयों में छात्राओं की संख्या अधिक होना, हमारे प्रयास का एक बेहतर कदम है। विद्यालय इसी तरह छात्राओं के साथ छात्रों की पढ़ाई के लिए निंरतर बेहतर प्रयास होता रहेगा। वहीं सेक्टर दो में जिन विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप दी गई है,उनमें नर्सरी ए से अराध्या, नर्सरी बी से भव्या, जूनियर केजी ए से वर्तिका, जूनियर बी से चिराग, सीनियर केजी ए से खुशबू, सीनियर केजी बी से रजत, फस्र्ट ए से मिशका, फस्र्ट बी से शौरबीं किया गया।