भोजपुरी फिल्मों की उभरती अदाकारा आकांक्षा दूबे नही रही

Spread This

मामेंद्र कुमार शर्मा (संपादक डिस्कवरी न्यूज) मुंबई । आज सुबह सुबह ये दुखद समाचार आया , पहली बार यकीन ही नहीं हुआ । बनारस के सोमनाथ थाना क्षेत्र के अंतर्गत सोमेंद्र होटल में जब सुबह कमरे का दरवाजा काफी देर तक नहीं खुला तो स्टाफ को शक हुआ, फिल्म की टीम को सूचना दी गई, पुलिस को सूचना दी गई, दरवाजा खोला गया तो सभी सन्न रह गए । दुपट्टे को गले में बांधकर पंखे से लटकी आकांक्षा की बॉडी को नीचे उतारा गया। पुलिस ने पंचनामा करके पोस्टमार्टम कराने के लिए डेड बॉडी को अस्पताल भेज दिया। आकांक्षा के घरवालों को खबर दी गई। आकांक्षा दूबे भदोही जिले के चौरी थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले परसीपुर गांव की रहने वाली थी।

आकांक्षा दूबे भोजपुरी सिनेमा की जानी मानी अभिनेत्री रही हैं, वीरों के वीर, कसम पैदा करने वाले की 2, जैसी कई फिल्मों में अभिनय की छाप छोड़ी है। शानदार डांसर भी थी आकांक्षा । अभी अभी आज 26 मार्च को ही सुपर स्टार पवन सिंह के साथ एक गाना “आरा कभी हरा नहीं” रिलीज हुआ है। आकांक्षा के फैंस यकीन नही कर पा रहे हैं कि अब उनकी चहेती हीरोइन इस दुनिया को अलविदा कह गई । ये आत्म हत्या है या हत्या ये पुलिस जांच में पता चलेगा । किसी विद्वान ने कहा है कि,” हर आत्म हत्या के पीछे एक हत्यारा होता है, आत्म हत्या के लिए मजबूर करने वाला भी हत्यारा ही होता है” । समस्त भोजपुरी इंडस्ट्री में शोक व्याप्त है।

“मैं एक पत्रकार के साथ साथ एक फिल्म निर्माता, निर्देशक व लेखक भी हूं, लगभग 3 वर्ष पूर्व मेरी फिल्मों के मार्केटिंग हेड विजय यादव जी ने वर्सोवा के एक रेस्टोरेंट में मेरी मुलाकात आकांक्षा दूबे से कराई थी ।बहुत ही अच्छी लड़की थी, बिंदास एवम् दिलवाली ,अभिनय की बुलंदियों को छूना चाहती थी। हमे चाय पी, बिल पे करने लगा मैं तो उसने कहा,”नही सर आप नही मैं बिल पे करूंगी” । वो उसका आत्म विश्वास मैं आज तक नहीं भूल पाया । हालांकि मैं उन्हें अभी तक अपनी फिल्म का हिस्सा नहीं बना पाया हूं…अफसोस … भगवान दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें, अपने चरणों में स्थान दे । विनम्र श्रद्धांजलि