लागत लेखांकन नॉर्दन रेंज व फरीदाबाद सीएमए चैप्टर ने सेमिनार का आयोजन

Spread This

मामेंद्र कुमार शर्मा (संपादक डिस्कवरी न्यूज) फरीदाबाद : वरिष्ठ पत्रकार मनीष शर्मा ने बताया कि लागत लेखांकन (कॉस्ट अकाउंटेंट) नॉर्दन रेंज व फरीदाबाद सीएमए चैप्टर ने एक सेमिनार का आयोजन किया। जिसमें ऑडिट अंडर एसएपीए माइक्रो स्मॉल मीडियम एंटरप्राइजेज फाइनेंस आदि विषयों पर विस्तृत चर्चा हुई। जिसमें मुख्य रुप से सीएमए राकेश भल्ला, वाइस प्रेसिडेंट आईसीएआईए सीएमए हरकेश तारा, चेयरमैन एनआरसी के साथ सीनियर एस ए पी कंसलटेंट सीएमए सरिता फल्सवाल राघव जाना-माना नाम एमएसएमई ऑफ इंडिया के चेयरमैन राजीव चावला, सीए कमल गर्ग आदि लोगों ने अपने विचार रखें। सेमिनार में सीएमए राकेश भल्ला, हरकेश तारा ने सीएमए के छात्रों को आने वाली चुनौतियां और संभावनाओं के बारे में जागृत करते हुए बताया कि हम लोग एक लंबी लड़ाई लड़ रहे हैं

जिसमें काफी हद तक हमें सफलता मिली है इन्वेंटरी ऑडिटिंग का भी बिल लगभग पास हो गया है, उससे हमारे तरक्की के रास्ते और भी खुल जाएंगे। सीएमए सरिता फल्सवाल राघव ने एसएपी के बारे में बताते हुए कहा कि सिस्टम से काम करने से काम की लागत और परेशानियां कम हो जाती हैं और गलतियों की संभावनाएं बिल्कुल खत्म हो जाती हैं। जाने-माने मोटीवेटर राजीव चावला ने अपने वक्तव्य में कई विषयों को छूते हुए प्रोफेशनल्स को प्रेरित (मोटिवेट) किया और बहुत सारी संभावनाओं को जागृत करने वाला सीएमए चैप्टर को बधाई दी।

 

वहीं सीएमए कमल गर्ग ने फाइनेंस से जुड़े हुए विषयों पर अपने विचार रखें कार्यक्रम के संयोजक सीएमए सौरभ राघव ने आए हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद किया। साथ ही साथ अपनी टीम के फरीदाबाद चैप्टर के चेयरमैन सीएमए अरुण नागर, सीएमए अनिल ठाकुर, सीएमए अजय यादव, सीएमए आर एस भाटी, सीएमए मनीष काडंपाल, सीएमए संदीप गोयल, पूर्व चेयरमैन सीएमए सचिन कथूरिया आदि लोगों के सहयोग से कार्यक्रम सफल बनाया गया। मंच संचालन यशिका गर्ग ने किया। सौरभ राघव ने बताया कि अलग-अलग राज्यों के प्रोफेशनल्स फरीदाबाद में आए हैं। यह फरीदाबाद चैप्टर के लिए गर्व की बात है। आगे उन्होंने बताया कि आने वाले समय में जो नए विद्यार्थी लागत लेखांकन आदि विषयों पर पढ़ाई कर रहे हैं उन बच्चों को भी फरीदाबाद चैप्टर लगातार उत्साहित करता रहता है उनकी समस्याएं हल करवाने में लगातार प्रयासरत रहता है।