2 नाइजीरियन युवकों समेत 5 गिरफ्तार, नशा तस्करी के इंटरनेशनल गिरोह का भंडाफोड़

Spread This

 सीआईए तावडू व सदर नूंह पुलिस ने हेरोइन तस्करी के अंतरराष्ट्रीय रैकेट का पर्दाफाश करते हुए दो नाइजीरियन सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 30 लाख रुपए कीमत की 245 ग्राम हेरोइन भी बरामद की गई है। आरोपी हरियाणा, पंजाब व दिल्ली समेत कई राज्यों में नशा तस्करी का काम करते थे।

पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने बताया कि बुधवार को ऑपरेशन आक्रमण के तहत सदर तावडू पुलिस ने डिढारा के पास डिढारा के रहने वाले तौफीक को 15 ग्राम हेरोईन व 22 हजार रुपये तथा 1 कार सहित गिरफ्तार किया गया था। इसी के साथ बल्लभगढ़ की सुभाष कॉलोनी निवासी अरशद व रेहना हाल पल्ला के रहने वाले मुमताज उर्फ सिंगम को 60 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया था। आरोपी अरशद व मुमताज को अदालत से दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था। इस संबंध में आगे जांच एन्टी नारकोटिक्स सेल को सौंप दी गई थी।

 

एसपी ने बताया कि एन्टी नारकोटिक्स सेल की टीम व सदर नूंह के टीम के पीएसआई संजीत ने नाइजीरियन चिनासा को तावडू क्षेत्र से गिरफ्तार किया व 170 ग्राम हेरोईन बरामद की गई। वहीं दूसरे आरोपी जोनबक्सो को दिल्ली उत्तम नगर से गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में दोनों ने करोडो रुपये की हेरोईन हरियाणा, पंजाब, यूपी, दिल्ली व अन्य राज्यों में बेचने का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि दोनों को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा, ताकि पूछताछ के आधार पर इस गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों को भी काबू किया जा सके।

 

NEWS SOURCE : punjabkesari