पिता की जयंती पर -15 डिग्री में खड़े रखे लोग, ड्रामा शो देखने पर 2 छात्रों को सरेआम दी मौत: सनकी किंग की क्रूरता

Spread This

उत्तर कोरिया में सनकी किंंग  के दिल दहलाने वाले हिटलरी आदेश का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां हाई स्कूल में पढ़ने वाले दो छात्रों को ड्रामा शो देखने पर मौत दे दी गई  इनकी गलती सिर्फ इतनी थी कि इन दोनों ने साउथ कोरिया में बना शो देख लिया था।  रेडियो फ्री एशिया की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों स्टूडेंट्स की उम्र 15-16 साल थी। उन्हें सरेआम भीड़ के सामने गोली मार दी गई। दरअसल, नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया के बीच तनातनी रहती है। इसके चलते नॉर्थ कोरिया के लोग साउथ कोरिया में बने शो और फिल्में नहीं देख सकते हैं।

कोरियाई मीडिया का हवाला देते हुए ब्रिटिश अखबार ‘द इंडिपेंडेंट’ ने अपनी रिपोर्ट में लिखा- घटना अक्टूबर की है लेकिन अब सामने आई है। एक चश्मदीद ने बताया कि उन्हें सजा देखने के लिए मजबूर किया गया।   राष्ट्रपति किम जोंग उन के अधिकारियों ने हेसन शहर में रहने वाले लोगों को एक खाली मैदान में जमा होने के लिए कहा  । यहां कुछ अधिकारियों ने  भीड़ के सामने छात्रों को मौत की सजा सुनाई और उन्हें गोली मार दी। दोनों छात्र नॉर्थ कोरिया के रियांगगैंग प्रांत के एक हाई स्कूल में मिले थे। यहां दोनों ने कई साउथ कोरियन और अमेरिकन ड्रामा और फिल्में देखीं। दोनों पर दूसरों को भी कोरियन ड्रामा दिखाने के आरोप लगे। रिपोर्ट में कहा गया कि दोनों ने अपने दोस्तों के बीच कोरियन ड्रामा का  लिंक शेयर भी किया।

इसके अलावा उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की एक और क्रूरता सामने आई है। अपने पिता किम जोंग इल की जयंती पर हजारों लोगों को कडकड़ाती ठंड में खड़ा रखा। लोग बिना दस्ताने या टोपी पहने लगभग -15 डिग्री तापमान में 30 मिनट तक खड़े रहे और किम जोंग उन अपने पिता के कार्यों का गुणगान करते रहे। साउथ कोरिया के साथ चल रहे तनाव के बीच नॉर्थ कोरिया में पुंगसन कुत्तों, गोमी और सोंगगैंग की जोड़ी राजनीतिक झगड़े का कारण बन गई है। ये कुत्ते किम जोंग उन ने 2018 में दक्षिण कोरिया के तत्कालीन राष्ट्रपति मून जे-इन को गिफ्ट किए थे। जब मून कार्यकाल पूरा करने के बाद राष्ट्रपति भवन से बाहर निकले तो इन कुत्तों को भी साथ ले गए। मई में यूं सुक येओल के राष्ट्रपति बनने के बाद भी कुत्ते मून के साथ ही रहते हैं। अब मून ने इन कुत्तों को छोड़ने की बात कही है।

 

NEWS SOURCE : punjabkesari