मानव रचना को FICCI TURF 2022 और इंडिया स्पोर्ट्स अवार्ड्स में प्रतिष्ठित खेल पुरस्कारों से किया सम्मानित

Spread This
Faridabad :  मानव रचना शिक्षण संस्थान युवाओं में खेलों को बढ़ावा देने और उन्हें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मंच के लिए तैयार करने में अग्रणी रहे हैं। खेलों को बढ़ावा देने की इस भावना को विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय निकायों द्वारा मान्यता दी गई है। हाल ही में, FICCI के ग्लोबल स्पोर्ट्स समिट, TURF 2022 के 11वें संस्करण और FICCI के इंडिया स्पोर्ट्स अवार्ड्स में, मानव रचना शैक्षिक संस्थानों में खेल निदेशक, द्रोणाचार्य अवार्डी और पूर्व रणजी क्रिकेटर श्री सरकार तलवार को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया।
इसी कार्यक्रम में, मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर-14 फरीदाबाद को छात्रों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं प्रदान करने और सक्षम खिलाड़ी तैयार करने में निवेश किए गए प्रयासों के लिए ‘बेस्ट स्कूल प्रमोटिंग स्पोर्ट्स’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

पुरस्कार वितरण समारोह, मुख्य अतिथियों – श्रीमती सुजाता चतुर्वेदी, सचिव (खेल), युवा मामले और खेल मंत्रालय, भारत सरकार; श्री संजोग गुप्ता, अध्यक्ष, खेल और युवा मामलों की समिति, FICCI और प्रमुख – खेल, डिज्नी स्टार; डॉ. अमित भल्ला, वीपी, एमआरईआई और सह-अध्यक्ष, खेल और युवा मामलों की समिति, FICCI; सुश्री मनिका बत्रा, खेल रत्न और अर्जुन अवार्डी; श्रीमती अंजू बॉबी जॉर्ज, पद्म श्री, खेल रत्न, और अर्जुन अवार्डी; श्री गौतम गंभीर, पूर्व भारतीय क्रिकेटर और लोकसभा सांसद; और सुश्री मिताली राज, पूर्व कप्तान, भारतीय महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की उपस्तिथि में हुआ।

 

अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए, डॉ. अमित भल्ला ने कहा, “मानव रचना की एक मज़बूत खेल-केंद्रित संस्कृति और पाठ्यक्रम है, जिसका उद्देश्य हमारे युवाओं की शक्ति का दोहन करना है। पिछले 25 वर्षों में देश की खेल प्रतिभाओं की पहचान करने और उनका पोषण करने में मानव रचना शैक्षिक संस्थानों (एमआरईआई) के महत्वपूर्ण योगदान की स्वीकृति में, भारत के माननीय राष्ट्रपति द्वारा एमआरईआई को प्रतिष्ठित राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार 2021 प्रदान किया गया। FICCI TURF 2022 में जिन सम्मानों से हमें सम्मानित किया गया है, वे हमारी पहल में हमारे विश्वास को मज़बूत करते हैं और हमें युवाओं को उनकी क्षमता का अनुकूलन करने के अवसर प्रदान करने के लिए प्रेरित करते हैं। ”
TURF 2022 में, UNESCO ने अपना संयुक्त प्रकाशन, “मोर दैन ए गेम” भी लॉन्च किया, जो युवा सशक्तिकरण, लैंगिक समानता, शिक्षा और कल्याण सहित भारत में विकास क्षेत्र के लिए खेल द्वारा संबोधित प्रमुख विषयों पर प्रकाश डालता है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.