10 रुपए में थाली, बीके हॉस्पिटल में इंसोनियत की पहल से शुद्ध रसोई की शुरुआत

Spread This
फरीदाबाद :  मानव सेवा सबसे बड़ी सेवा है। यह कहना था इंसोनियत संस्था के प्रधान सुरेंद्र कुमार कौशिक का । श्री कौशिक बीके हॉस्पिटल में शुद्ध रसोई के उद्घाटन पर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। हरियाणा दिवस के अवसर पर इंसोनियत की तरफ से बीके हॉस्पिटल आने वाले मरीजों और उनके तीमारदारों के लिए एक नई पहल की गई है। जानकारी के मुताबिक, इंसोनियत संस्था की तरफ से शुद्ध रसोई की शुरुआत की गई है। इस रसोई में एक ओर जहां मरीजों को मुफ्त में भोजन उपलब्ध कराया जाता है वहीं दूसरी ओर मरीजों के तीमारदारों को मात्र दस रुपए में थाली उपलब्ध कराई जाती है।
हरियाणा दिवस के मौके पर केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने इंसोनियत चेरिटेबल ट्रस्ट की इस कैंटीन का उद्घाटन किया। यहां मात्र 10 रुपए में थाली मिलती है जिसमे सब्जी, दाल, चावल, सलाद और रायता भी होता है। महंगाई के इस दौर में जहां बाहर 50 रुपए से कम में कहीं भी खाना नहीं मिलता वहीं दूसरी ओर इस कैंटीन में 10 रुपए में बाहर से ज्यादा हाइजीनिक भोजन खाने के लिए मिलता है।
आपको बता दें कोविड से पहले पूर्व कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने बीके हॉस्पिटल में कैंटीन की शुरुआत करवाई थी। अब इंसोनियत संस्था ने पुन: इस रसोई की शुरुआत की है जहां साफ स्वच्छ भरपेट भोजन उपलब्ध कराया जाता है। इस अवसर पर संस्था के उप प्रधान तरुण खुल्लर, संस्था के महासचिव डी आर शर्मा, कोषाध्यक्ष रमेश बंसल, संयुक्त सचिव सतीश कुमार, धरम सिंह आदि ने आयोजन को सफल बनाने में विशेष योगदान दिया।
Leave A Reply

Your email address will not be published.