चर्चाओं के बीच : अभिनेत्री प्रतिष्ठा श्रीवास्तव

Spread This

मामेंद्र कुमार शर्मा (संपादक डिस्कवरी न्यूज) :  ज़ी स्टूडियोज के बैनर तले निर्मित वेब सीरीज ‘कोविड स्टोरीज’ की कास्ट में अभिनेत्री प्रतिष्ठा श्रीवास्तव को शामिल कर लिए जाने के बाद से बॉलीवुड में इन दिनों उनकी चर्चा सर्वत्र हो रही है। ज़ी 5 पर रिलीज़ होने वाली इस वेब सीरीज के मुख्य किरदार में अभिनेता सुमित व्यास नज़र आएंगे। भोपाल (मध्यप्रदेश) की धरती से जुड़ी अभिनेत्री प्रतिष्ठा श्रीवास्तव अज़ीज़ छाबरा के निर्देशन में बनी वेब सीरीज ‘बेल्ला हाउस’ में भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। भोपाल के एक प्राइवेट

अस्पताल के निदेशक राजेश श्रीवास्तव और रजनी श्रीवास्तव की बेटी प्रतिष्ठा को प्रतिभा विरासत में नहीं मिली है। उसकी कोई फिल्मी पारिवारिक पृष्ठभूमि नहीं है। श्री सत्य साई कॉलेज भोपाल से स्नातक की पढाई करने के बाद बॉलीवुड का रुख करने वाली प्रतिष्ठा अपनी प्रतिभा कौशल के बदौलत कामयाबी की ओर अग्रसर हैं।

विदित हो कि भोपाल से ही थिएटर करने के बाद प्रतिष्ठा ने मुंबई का रुख किया और वो किंग यूनाइटेड डांस स्टूडियोज के साथ जुड़े बाद में वो टेरेंस लुईस के साथ भी जुड़ीं और टेरेंस के ग्रुप के साथ प्रतिष्ठा ने कई प्रोजेक्ट किये।  प्रतिष्ठा ने कई म्यूजिक वीडियो में भी काम किया है, जिसमें ‘मित्र दा सेन’ और एमिवे के साथ ‘फैनक्स्यू किंग्सयूनाइटेड’ शामिल हैं। इसके अलावा प्रतिष्ठा ने टीवी एपिसोड (क्राइम पेट्रोल, क्राइम अलर्ट, गुमरा, दास्तान- द रैपिंग मशीन, दास्तान, खो जाते न पल) में भी काम किया है। ‘शुभ विवाह’ ‘बॉबी- द इन्वेस्टमेंट’ जैसी चर्चित वेब सीरीज के बाद प्रतिष्ठा ने वेब सीरीज ‘द बुक’ में लीड रोल किया है और ‘बेचारा वर्जिन’ में भी वो लीड रोल में ही नज़र आने वाली हैं।