लघु उद्योग भारती, फरीदाबाद ने कहा आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव पर “हर घर तिरंगा”

Spread This

मामेंद्र कुमार (चीफ एडिटर डिस्कवरी न्यूज 24) फरीदाबाद – आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा कार्यक्रम अभियान को सफल बनाने के लिए लघु उद्योग भारती, फरीदाबाद ने अरावली गोल्फ क्लब, एक मीटिंग का आयोजन किया । जिसका मुख्ये उदेश्य “हर घर तिरंगा” अभियान था।आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव अभियान को लेकर पूरे देश में एक अलग तरह की अलख जगी हुई है मीटिंग के दौरान लघु उद्योग भारती, फरीदाबाद के प्रधान रवि भूषण खत्री ने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत लोगों को जोड़ते हुए देशभक्ति से सराबोर किया जा रहा है। लोगों को हर घर तिरंगा अभियान में भागीदार बनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। आज से 80 वर्ष पहले आज ही के दिन यानी 8 अगस्त 1942 को ही भारत छोडो आन्दोलन का आह्वान गान्धी जी द्वारा मुंबई में किया गया था ।

जो आगे चल कर एक जन अभियान बना । और अब देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के बाद एक बार फिर लोगों में काफी उत्साह और जोश देखने को मिल रहा है। इस अवसर पर लघु उद्योग भारती के अखिल भारतीये कार्यकारिणी सदस्य, अरुण बजाज ने कहा कि 15 अगस्त, 2022 को हमें आजादी मिले हुए 75 साल पूरे हो रहे हैं। आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। आजादी की 75वीं वर्षगांठ को यादगार बनाने के लिए सरकार ‘हर घर तिरंगा’ अभियान चला रही है। इसके लिए देशभर के 25 करोड़ से ज्यादा घरों में तिरंगा फहराया जाना है। इसलिए सभी तिरंगा अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें.।

 

 

हमे गर्व होना चाहिए कि हम इस खुशी का हिस्सा बन रहे है। इस मौके पर लघु उद्योग भारती, फरीदाबाद के महासचिव आरके गुप्ता ने कहा कि तिरंगा झंडा फहराया जाना बहुत ही जरुरी है 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा फहराह कर देश के वीर शहीदोें को सच्ची श्रद्धांजलि देनी है। लेकिन इसके साथ ही तिरंगे का अपमान न हो इसका भी ख्याल रखना बहुत ही जरुरी है। इस मौके पर पूर्व पार्षद मनोज नासवा ने कहा कि कि हर घर तिरंगा अभियान का मकसद देश के नागिरकों को एकजुट करना और उनके दिलों में देशभक्ति की भावना भरना है। इसके साथ ही इस अभियान से राष्ट्र ध्वज के प्रति लोगों में जागरूकता भी बढ़ेगी। इस अभियान का मकसद ही हर भारतवासी को अपने घर में तिरंगा फहराने के लिए ज्यादा से ज्यादा प्रोत्साहित करना है।

 

अन्त में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का वितरण कर उपस्थित सभी सदस्यों ने तिरंगा हाथ मे लेकर भारत माता की जय और वन्दे मातरम के नारे लगाये। इस अवसर पर लघु उद्योग भारती के अखिल भारतीये कार्यकारिणी सदस्य, श्री अरुण बजाज, अध्यक्ष, श्री रवि भूषण खत्री, महासचिव, श्री राकेश कुमार गुप्ता, कोषाध्यक्ष, श्री अमृतपाल सिंह कोचर सहित श्री संजय अरोड़ा, श्री आर.के. चावला, श्री अशोक कुमार चौधरी,महेन्द्र सराफ,श्री सुरेन्दर जांगड़ा, श्री मनोज नासवा, श्री नवीन महाजन इत्यादि और भी कई कार्यकारिणी सदस्य वहां मौजूद रहे