पंचनंद स्मारक ट्रस्ट की बैठक संपन्न

Spread This

मामेंद्र कुमार (चीफ एडिटर डिस्कवरी न्यूज 24) फरीदाबाद : पंचनद स्मारक ट्रस्ट हरियाणा की फरीदाबाद में बैठक हुई जिसमें महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव जी महाराज प्रदेश अध्यक्ष सुभाष सुधा आदि विशेष रूप से उपस्थित हुए। आगामी 14 अगस्त को कुरूक्षेत्र में होने वाले प्रदेश स्तरीय पंचनद सम्मेलन के लिए सभी लोगों को आमंत्रित किया। स्वामी जी ने इस अवसर पर बताया कि किस प्रकार हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 15 अगस्त 2021 को देश की आजादी के समय पंजाबियों के बलिदान को याद कर इस दिन को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के रूप में मनाने का संकल्प लिया है। इस अवसर पर पंचनद हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक कुरुक्षेत्र सुभाष सुधा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का पंचनद स्मारक बनवाने में सहयोग के लिए बहुत धन्यवाद दिया और संपूर्ण पंजाबी समाज से अपील की है कि आगामी 14 अगस्त को कुरूक्षेत्र में होने वाले सम्मेलन में सभी अपने परिवार के साथ शामिल हो अपने पूर्वजों को श्रद्धांजलि दें।

कार्यक्रम में पंचनद फरीदाबाद युवा के अध्यक्ष दिवेश कपूर ने इस अवसर पर विधायक तिगांव राजेश नागर का स्वागत किया गया। कार्यक्रम के संयोजक पंचनद स्मारक स्मृति के फरीदाबाद के अध्यक्ष एवं पूर्व पार्षद मनोज नासवा ने सभी से इस कार्यक्रम में पहुंचने का आह्वान किया और अपने पूर्वजों के उठाये हुए कष्टों के बारे में चर्चा की। मंच संचालन राजकुमार वोहरा ने किया तथा उन्होंने फरीदाबाद में विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस कार्यक्रम जो 12 अगस्त को 4.30 बजे भगत सिंह चौक फरीदाबाद में होने वाले कार्यक्रम में सबसे पहुंचने का निवेदन किया और बताया कि इसमें अपने पंजाबी, बुजुर्गों का सम्मान किया जाएगा। पंजाबी बलिदान को याद किया। कार्यक्रम में डॉ कौशल बाटला ने सभी कुरूक्षेत्र जाने का आह्वान किया। अंत में गोसाई भूषण लाल बाली ने सबका धन्यवाद किया।

 

कार्यक्रम में पूर्व मेयर सुमन बाला, अमित आहूजा, लछमन दास खत्री, श्याम सुन्दर मुथरेजा, सुशील मेहंदीराता, परमजीत सिंह, सतपाल सिंह, गौरव कथूरिया, सरला विरमानी, राम जुनेजा, संजय मक्कड़, परविंदर सिंह, यशपाल जयसिंह, सतीश फागना, कविन्द्र फागना, राम गेरा, युधिष्ठिर खत्री, सतीश खत्री, रजिदर दुआ, पंडित सुरिंदर शर्मा व अनेक लोगों ने हिस्सा लिया।