UP Election 2022: CM योगी के गढ़ में बरसे ओवैसी और अखिलेश, ‘गलत फैसले पर फिर 5 साल पछताना होगा’

Spread This

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठवें चरण में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृहनगर गोरखपुर में विपक्षी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। यहां तीन मार्च को मतदान होगा। सीएम योगी पहली बार यहां से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

मुख्यमंत्री के गढ़ में रविवार को आल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा को सम्बोधित करते हुए हुये कहा ‘‘ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, राम-श्याम की जोडी हैं। इनका मकसद प्रदेश को जाति, धर्म और नफरत की राजनीति में झोंककर अपना हित साधते रहना है। हम गरीब, मजलूम अरौर अनुसूचितों के हक की लडायी लड रहे हैं।”उन्होंने कहा ‘‘यह फैसले की घडी है। गलत फैसले पर पांच साल पछताना होगा, इसलिए मतदान करते समय आने वाली पीढियों का ध्यान में रखे और मजबूत उत्तर प्रदेश तथा मजबूत भारत के लिए मतदान करें।”

दूसरी तरफ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का रोड-शा शुरू हुआ जो स्थानीय सूरज कुंड से प्रस्थान कर विभिन्न मोहल्लों से होता हुआ सर्किट हाउस पर जाकर समाप्त हुआ। इस अवसर पर अखिलेश ने कहा कि पूरे प्रदेश में परिवर्तन की लहर चल रही है। उन्होंने कहा कि जब नौजवान शिक्षक भर्ती के लिए लखनऊ में अपने हक की मांग कर रहे थे तो पुलिस उन पर डन्डे बरसा रही थी। उन्होंने कहा कि उस पीडा को याद रखियेगा और आगामी तीन मार्च को मतदान के दिन बटन दबाकर जवाब दिजिएगा।यादव ने मौजूद लोगों से सवाल भी किया कि किसानों की आय कहां दोगुनी हो गयी। सरकारी भर्तियां तीन साल से बन्द पडी हैं लोगों को कौन सा रोजगार मिला।

Source News: punjabkesari